𝗚𝗲𝘁 𝘆𝗼𝘂𝗿 𝗛𝗼𝘀𝘁𝗶𝗻𝗴 𝗮𝗻𝗱 𝗗𝗼𝗺𝗮𝗶𝗻 ➜ https://link.websitelearners.com/Ecom...
𝗖𝗵𝗲𝗰𝗸𝗼𝘂𝘁 𝗼𝘂𝗿 𝗘𝗰𝗼𝗺𝗺𝗲𝗿𝗰𝗲 𝗪𝗼𝗿𝗱𝗣𝗿𝗲𝘀𝘀 𝗖𝗼𝘂𝗿𝘀𝗲 ➜ https://websitelearners.com/ecommerce...
𝗚𝗲𝘁 𝘁𝗵𝗲 𝗙𝗮𝘀𝘁𝗲𝘀𝘁 𝗪𝗼𝗿𝗱𝗣𝗿𝗲𝘀𝘀 𝗛𝗼𝘀𝘁𝗶𝗻𝗴 ➜ https://webspacekit.com
𝗩𝗼𝘁𝗲 𝗳𝗼𝗿 𝗼𝘂𝗿 𝗻𝗲𝘅𝘁 𝘃𝗶𝗱𝗲𝗼 ➜ https://topics.websitelearners.com/we...
𝗣𝗼𝘀𝘁 𝗜𝘀𝘀𝘂𝗲𝘀 𝗛𝗲𝗿𝗲 ➜ https://wltalk.com/post/771220912
Is video mein aap seekhenge ki kaise aap ecommerce site bana sakte hai from start to end
Toh chaliye shuru karte hain!
𝗧𝗮𝗯𝗹𝗲 𝗼𝗳 𝗰𝗼𝗻𝘁𝗲𝗻𝘁𝘀 :
00:00 Intro
00:51 Apni website launch karna
01:08 Website ka naam choose karna
01:42 Domain aur hosting lena
05:22 Apni website login karna
07:15 Theme install karna
11:14 Apna store setup karna
11:59 Sample products ko delete karna
13:00 Apne products add karna
14:54 Currency change karna
16:05 Payment method setup, karna
24:38 Apni website ka look change karna
Hum apni ecommerce site 4 parts mein banane wale hai
Part 1: Apni website launch karna
Step 1: Website ka naam choose karna
Yahan click kare ➜ https://my.webspacekit.com/link.php?i...
Ye link Aapko webspacekit par le jayega
Yahan apni website ka naam likhe aur naam ki availability search kare
Step 2: Domain aur hosting lena
Domain aur hosting lene k liye ‘Add to cart’ aur fir ‘continue’ par click kare
Ab apna hosting plan choose kare, fir apni details fill kar ke payment kar le
Ab humari website internet par live ho jayegi
Part 2: E-commerce site ko banana shuru karna
Step 1:Apni website login karna
Login karne ke liye apni site address ke baad ‘/wp-admin’ type kare
Ab aap apni login details enter kare,
login details dekhne ke liye apna mail check kare
apni website login kerne ke baad
Step 2: Wordpress mein ek theme install karna
Theme install karne ke liye
Apne worpress dashboard par jayen
Fir Appearance ► Themes ► Add New Theme par click kare
Aap apni website ke liye perfect theme choose kare
‘Astra’ ek popular theme hai, jismai bahut sare pre-made website designs hai
Jab aapne apni theme select kar li ho, toh fir use install aur activate kar le
Ab design choose karne ke liye ‘get started’ par click kare
Aur ab aap page builder choose kar sakte hai,
jo aapko aapki website ka page edit karne mai help karega
Hum Elementor recommand karenge, jo ki use karne mai bahut he aasan hai
Ab ecommerce design choose karege aur apni website mai import kar dege
Part 3: Apna store setup karna
Step 1: sample products ko delete karna
Apne dashboard par jaye fir ‘products’ par click kare
Sabhi sample products select kare aur fir ‘Move to trash’ aur ‘Apply’ par click kare
Step 2: Apne products add karna
Apne products add karne ke liye, products par jaye aur ‘Add new‘ click kare
Ab apne product ka naam, uska price, aur product ki details enter kare
Aur fir product image add karne ke liye ‘set product image par click kare.
Apne product ki image add karne ke baad ‘publish par click kare
Aise he aap kitne bhi products add kar sakte hai
Step 3: Currency change karna
Apne dashboard par jaye, ‘woocommerce’ aur ‘settings’pe click kare
Ab currency option par apni currency choose kar le, aur ‘save changes’ click kare
Step 4: Payment method setup, karna
Apna stripe account banaye,
Ab ‘Start now’ par click kare,
Aur fir apni details add kare, aur account bana le
Ab apna account activate karne k liye ‘Start’ par click kare
Details fill kare, aur ‘Submit’ pe click kare
Apni website aur stripe account ko connect karne ke liye
Aapko stripe plugin install karna hoga
Stripe plugin install karne ke baad
‘Settings’ par click kare, API keys add kare
fir ‘save changes’ par click kare
Aapko kaise pata chalega ki aapke paas order aaya hai?
Jaise he koi bhi aapki site se order place karta hai
Aapke pass order aur payment ke bare mai email aajayega
Kaise aapka customer apne order ko dekh aur track kar payega?
Jab koi customer order place karta hai, toh unke paas order details
Aur account details ke bare main mail aajata hai.
Ab aapke customer apne account mai login kar sakte hai
aur apne order ko track kar sakte hai.
Part 4: Apni website ka look change karna
apni website edit karne ke liye,
us page par jaye jise aap edit karna chaahate hai, fir ‘Edit with Elementor’ par click kare
Ab koi bhi text edit karne ke liye, usse select kare aur fir apna content type kare
Aur aise he saari website edit kar sakte hai
Aur agar aapko logo ya menu section change karna hai toh ‘Customize option’ par click kare.
So that’s it guys!
Is tarah se aap apni Ecommerce site bana sakte hai.
------------------------------
🙌 𝗢𝗳𝗳𝗶𝗰𝗶𝗮𝗹𝗹𝘆:
𝗪𝗲❜𝗿𝗲 𝗛𝗶𝗿𝗶𝗻𝗴: https://websitelearners.com/careers/
Want your website developed by us? Email us your requirements to [email protected]