दोस्तों, आज आप इस विडियो में attachment के साथ email कैसे भेजते हे, उसे शिखेंगे। ईमेल कैसे भेजते हे ये वीडियो पूरा हिंदी में आपके लिए बनाया हे, ताकि आप आसानी से किसीको भी ईमेल करना शिख सके।
इस वीडियो में हम आप को स्टेप बी स्टेप शिखाएँगे कि आप अपने जीमेल एप द्वारा ईमेल कैसे भेज सकते हो।
1: जीमेल एंड्रॉइड ऐप खोलें
2: "Compose " बटन पर टैप करें
3: अब "टू" फ़ील्ड में जिसे ईमेल भेजना है उसका ईमेल एड्रेस डाले (आप "बीसीसी" और "सीसी" फ़ील्ड में भी ऐड सकते हैं)
4: "Subject" फील्ड में एक subject ऐड करे
5: compose an ईमेल में, अपना ईमेल संदेशा लिखें
6: ऊपर पिन आइकॉन को क्लिक करके फाइल attach करे
७. अब ईमेल भेजने के लिए "Send " बटन पर टैप करें
अब आपको कंपोज़ के सारे options समजा देता हु.
From : फ्रॉम यानि की ईमेल कौन भेज रहा हे, यहाँ पे हम ईमेल भेज रहे तो from में bydefault हमारा ईमेल एड्रेस लिखा हुवा आएगा. अगर आप के फोन में एक से ज्यादा ईमेल अकाउंट है, और आप उनमे से किसी एक ईमेल आईडी से मेल भेजना चाहते हो तो आप from में से सेलेक्ट कर सकते हो.
To: वाला जो फील्ड हे, यहाँ पे उसका ईमेल आईडी डालना हे जिसको आप मेल करना चाहते हो.
Subject यानि की ईमेल में क्या है, suppose आप कोई अपना resume भेज रहे हो तो आप लिख सकते हो, resume for job. वैसे कोई भी सब्जेक्ट आप ऐड कर सकते हो जिससे सामने वाला पढ़े और उसे पता चल जाए की ये ईमेल आपने उसे क्यों भेजा है.
अब निचे हे कंपोज़ ईमेल, यहाँ पे आप टेक्स्ट लिख सकते हो, की Dear Sir, I want job in your organization. वैसे जितना डिटेल्स लिखना चाहो, वो यहाँ पर ऐड कर सकते हो | यहाँ पे आप टेक्स्ट को बोल्ड, इटालिक या अंडरलाइन भी कर सकते हो |
ये वीडियो को लाइक, शेर और subscribe जरूर कर लीजियेगा।
Subscribe for more such videos - https://www.youtube.com/subscription_...
Business Inquiries: https://www.theandroidportal.com/contact
Join us on FB - / theandroidportal
Join us on Google+ - https://plus.google.com/+Theandroidpo...
Join us on Twitter - / dandroidportal
Join Us on YouTube - / theandroidportalcom
#emailkaisebhejtehai #howtosendemail #emailkaisekaremobilese